Site icon TRENDING NEWS 24

34 किलोमीटर का माइलेज लेकर आई नई Maruti की डेशिंग कार, कीमत सिर्फ 5 लाख

34 किलोमीटर का माइलेज लेकर आई नई Maruti की डेशिंग कार, कीमत सिर्फ 5 लाख
WhatsApp Group Join Now

July/8/2024/by pradeep

34 किलोमीटर का माइलेज लेकर आई नई Maruti की डेशिंग कार, कीमत सिर्फ 5 लाख

वर्ष 2024 में  Maruti  WagonR भारतीय सड़कों पर फिर से धूम मचाने के लिए आ गई है।34 किलोमीटर का माइलेज लेकर आई नई Maruti की डेशिंग कार, कीमत सिर्फ 5 लाख यह  कार लोगों द्वारा काफी पसंद की जा रही है। और अपने हाई माइलेज और शानदार प्रदर्शन और फीचर्स के कारण चोटेटपरिवारों की पसंद बन रही है। आइए आज के आर्टिकल में जाने इस  कार के बारे में विस्तार से।

Maruti WagonR 2024 की आकर्षक और शानदार डिज़ाइन

इस कार का टॉल-बॉय डिज़ाइन इसकी सबसे खास बात है। यह डिज़ाइन न केवल कार को एक अलग पहचान देता है, बल्कि अंदर भी अधिक जगह प्रदान करता है। इसका मतलब है कि ड्राइविंग के दौरान आपको बेहतर व्यू मिलेगा और आपके परिवार को आराम से बैठने के लिए काफी बड़ी स्पेस मिलेगा।

Maruti WagonR 2024 का दमदार प्रदर्शन और बेहतरीन माइलेज

यह दो इंजन के साथ आती है – 1.0 लीटर और 1.2 लीटर। दोनों ही इंजन हाई माइलेज के लिए जाने जाते हैं। यदि आप अधिक माइलेज चाहते हैं, तो 1.0 लीटर इंजन आपके लिए सही रहेगा, जो पेट्रोल पर 25.19 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देता है। वहीं, 1.2 लीटर इंजन थोड़ी अधिक पॉवर के साथ आता है और 23.56 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देता है। इसके अलावा, सीएनजी भी उपलब्ध है, जो 34.05 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देता है।

Maruti WagonR 2024 मे स्पेस

 वैगनआर के अंदर की जगह आपको हैरान कर देगी। इस कॉम्पैक्ट  कार में चार लोग आसानी से बैठ सकते हैं। साथ ही, इसमें कई आधुनिक फीचर्स भी मिलते हैं। टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से आप अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट कर सकते हैं और म्यूजिक सुन सकते हैं।

Maruti WagonR 2024 के सेफ्टी फीचर्स

 वैगनआर में सेफ्टी को पहले माना जाता है। एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसी हाई तकनीक आपकी  कार को सेफ रखने में मदद करती है।

Maruti WagonR 2024 की कीमत

वहीं अगर हम आगे बढ़ते हुए मारुति की इस कार की कीमत की बात करते हैं। तो इसकी कीमत काफी किफायती है। इस  गाड़ी की कीमत भारतीय बाजार में 5.7 लाख से शुरू होकर 10 लाख़ रुपए तक चली जाती है। इसके अलग-अलग वेरिएंट के हिसाब से यह  कार आपके बजट में फिट बैठती है यदि आप इस  गाड़ी को EMI प्लान के जरिए खरीदना चाहते हैं तो आप इस गाड़ी के नियमों के मुताबिक डाउन पेमेंट जमा करके बाकी बकाया पेमेंट को EMI प्लान के जरिए चुका सकते हैं।

यदि आप एक ऐसी  कार की तलाश में हैं जो किफायती हो, अच्छी माइलेज दे और साथ ही आरामदायक और शानदार फीचर्स भी हो, तो 2024  मारुति वैगनआर आपके लिए एक जबरदस्त कार हो सकती है।